पत्रिका के बारे में

एनआईएफएम जर्नल ऑफ पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट (एनजेपीएफएम) सहकर्मी की समीक्षा की जाने वाली द्विवार्षिक संदर्भित पत्रिका है। यह पहली पत्रिका है जो सार्वजनिक अर्थशास्त्र, सरकारी वित्त, बैंकिंग और संस्थागत वित्त, वित्तीय प्रबंधन और सार्वजनिक नीति कार्यान्वयन, प्रशासन और प्रबंधन को एक प्रमुख विषय के रूप में शामिल करती है। एनजेपीएफएम को उच्चतम पाठक संख्या का आनंद लेने की उम्मीद है। इस पत्रिका के क्षेत्र पूर्व में दिए गए विषयों तक सीमित नहीं हैं।

यह भी अपेक्षित है कि सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन की यह पत्रिका एनआईएफएम के संकाय के लिए दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ अपने संबंधों को व्यक्त करने और साझा करने के लिए एक उपयुक्त मंच होगा और बदले में सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन में एनआईएफएम की स्थिति को एक सच्चे श्रेष्ठ केंद्र के रूप में मजबूत करने के लिए शैक्षणिक संसाधनों को आमंत्रित करने का लाभ होगा।

एनजेपीएफएम (NJPFM) की दृष्टि को एकॉन लिट, जर्नल ऑफ इकोनॉमिक लिटरेचर [जेईएल] (अमेरिकन इकोनॉमिक एसोसिएशन की), गणितीय समीक्षा (मैथसाईनेट की), न्यूजोर, जर्नलसीक, गेटसाईटेड, ईबीएससीओ डेटाबेस, थॉमसन गेल डेटाबेस और इंडियन इकोनॉमिक्स एसोसिएशन द्वारा समीक्षा, सारगर्भित और अनुक्रमित किया जाना है।